October 2, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशचंदौली

सुशील सिंह के प्रयास से धानापुर को तहसील और नगवां चोचकपुर पर पक्के पुल का सपना होगा साकार

मुख्यमंत्री से मिलाकर विधायक सुशील सिंह ने पुरजोर तरीके से रखी अपनी मांग

Kashi News Times

काशी न्यूज टाइम्स चंदौली : सैयदराजा विधायक सुशील सिंह ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर धानापुर को तहसील बनाने की अपनी मांग पुरजोर ढंग से उठाई। साथ ही नगवां में पक्का पुल बनाने सहित क्षेत्र कई अन्य मुद्दों को भी रखा।

मुख्यमंत्री से मिलकर अपनी बात रखते विधायक सुशील सिंह एवं साथ में पिंडरा विधायक डॉ अवधेश सिंह

विधायक ने कहा कि धानापुर का तहसील बनना क्षेत्रीय विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा । गंगा किनारे महुंजी से लेकर बलुआ घाट तक के सैकड़ों गांव आज भी विकास की दौड़ में पिछड़े हुए हैं, क्योंकि प्रशासनिक उपेक्षा के कारण इनमें विकास की किरणें अब तक नहीं पहुंच पाई हैं। इसलिए गंगा के तटवर्ती क्षेत्र के बुनियादी विकास के लिए प्रत्येक दशा में धानापुर को तहसील बनाया जाना बड़ी जरूरत है। विधायक ने धान की बिक्री के दौरान सामने आई धांधली की जांच कराने की मांग की।विधायक ने नगवां चोचकपुर घाट पर पक्के पुल के निर्माण का प्रस्ताव रखा। इससे वर्षों से धानापुर विकास मंच द्वारा उठाए गए आवाज के साथ ही क्षेत्र की जनता के आवाज को बल मिल गया है। अब लोगों में एक नई आस जग गई
है। विधायक के प्रस्ताव और उनके प्रयास को देखते हुए शीघ्र ही अब क्षेत्र के लोगों का सपना साकार होगा। इसके अलावा विधायक ने सैयदराजा में इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना, धानापुर में स्थापित लिफ्ट कैनालों की क्षमता वृद्धि जैसे और भी कई मांगों को रखा। मुख्यमंत्री ने तहसील बनाने की जरूरी प्रकिया अपनाने समेत धान की बिक्री के दौरान सामने आई धांधली की जांच कमेटी बनाकर कराने का आश्वासन दिया। इसी के साथ सुशील सिंह ने पिछले दिनों हुई बारिश से बर्बाद हुई फसलों का मुआवजा किसानों को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की मांग की। सीएम ने जानकारी दी कि फसलों के नुकसान का आकलन जोर-शोर से कराया जा रहा है। शीघ्र ही पीड़ित अन्नदाताओं को मुआवजा दिया जाएगा। इस दौरान पिंडरा, वाराणसी विधायक डा. अवधेश सिंह भी साथ रहे।


Kashi News Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button