October 2, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशचंदौली

शहीदों की मजारों पर लगेंगे हर बरस मेले,वतन पर पर मिटने वालों का यही बाकी निशां होगा

16अगस्त 1942 के बलिदानियों को दी गई श्रद्धांजलि,

Kashi News Times

Kashi news Times धानापुर–गांधी जी ने ‘करो या मरो’ का नारा देकर अंग्रेजों को देश से भगाने के लिए पूरे भारत के युवाओं का आह्वान किया था। यही वजह है कि इसे ‘भारत छोड़ो आंदोलन’ या क्विट इंडिया मूवमेंट भी कहते हैं। इस आंदोलन की शुरुआत नौ अगस्त 1942 को हुई थी, इसलिए इसे अगस्त क्रांति भी कहते हैं।जिसकी गूंज धानापुर के वीर सपूतों ने भी सुनी और वो कर दिखाया जो इतिहास के पन्नो में दर्ज हो गया।जिसकी गाथा इस क्षेत्र ही नही बल्कि पूरे देश के स्वर्ण अक्षरों में दर्ज हो गया।

16 अगस्त 1942 धानापुर कांड के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के कार्यक्रम का उद्घाटन सैयदराजा विधायक सुशील सिंह के साथ ब्लाक प्रमुख अजय सिंह,उपजिलाधिकारी मनोज पाठक,क्षेत्राधिकारी राजेश राय, सुजीत जायसवाल,राजेश यादव, अंजनी सिंह,राजेश सिंह सहित सकड़ों की संख्या में लोग ध्वजारोहण कार्यक्रम में शामिल हुए।

सैयदराजा विधायक सुशील सिंह

अपने संबोधन में कहा कि बड़े ही दुख की बात है कुछ लोगों को शहीदों के सम्मान और श्रद्धांजलि के लिए समय नहीं है ये उनका दुर्भाग्य है।मैं सौभाग्यशाली हूं को क्षेत्र की जनता ने अवसर दिया है कि इन शहीदों के सम्मान में कुछ कर सकूं।आने वाले समय में शहीद स्मारक पार्क के सुंदरीकरण के लिए और कार्य कराए जाने हैं।विधायक सुशील सिंह ने कहा की मैं नमन करता हूं शहीदो को जिन्होंने अपने घर परिवार की चिंता किए बिना देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी ।आज का दिन सिर्फ शहीदों को नमन करने का दिन है।

ब्लाक प्रमुख अजय सिंह

ने शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि  मैं आभारी हूँ इस क्षेत्र की जनता का जिसने इस शहीदी धरती का सेवा करने का अवसर दिया  ।उन्होंने आये हुए अतिथियों का आभार व्यक्त किया। श्रद्धांजलि देने वालों में मुख्य रुप से उपजिलाधिकारी मनोज पाठक,विधायक सकलडीहा प्रभुनारायण यादव,पूर्व एमएलसी अरविंद सिंह,सुजीत जायसवाल,देवेंद्र प्रताप सिंह,कमला कांत मिश्र, जिला पंचायत सदस्य राजेश यादव,अंजनी सिंह, डॉ जय प्रकाश पांडेय,इम्तियाज खान,राजेश सिंह,घनश्याम प्रसाद,राम जी कुशवाहा,शाहआलम खान,डॉ अरविंद मिश्रा,राजेश सिंह,विमल सिंह दादा,मनीष सिंह अमादपुर,

संचालन धनंजय सिंह और अध्यक्षता डॉ नरेंद्र देव शर्मा ने किया।


Kashi News Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button