October 2, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशचंदौली

Chandauli News:धानापुर को तहसील बनाये जाने के समर्थन में अधिवक्ताओं ने भरी हुंकार,

मुख्यमंत्री के नाम की पाती सौंपा एसडीएम को

Kashi News Times

Kashi news Times: चंदौली – धानापुर को तहसील बनाए जाने के समर्थन में अधिवक्ताओं के एक दल ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम की पाती एसडीएम सकलडीहा को सौंपा।

इस दौरान काफी संख्या में उपस्थित अधिवक्ताओं ने धानापुर को तहसील बनाए जाने के समर्थन में आ खड़े हुए और कहा कि तहसील सकलडीहा से विभाजीत कर प्रस्तावित तहसील धानापुर के गठन का जनहित, न्यायहित एवं प्रशासनीहित के आधार पर समर्थन करते है। स्मरण हो कि वर्तमान तहसील क्षेत्र सकलडीहा में 441 राजस्व ग्राम जिसमें परगना महाईच के कुल 138 राजस्व ग्राम है। वर्ष 2011 के जनगणना के अनुसार विकास खण्ड धानापुर की आबादी 2 लाख 21 हजार सौ पैंतीस है ।

धानापुर में कुल 84 ग्रामसभा और 110 बी0डी0सी सदस्य है जो अपने आप में स्वयं एक बड़ा क्षेत्र है। धानापुर नदी के किनारे किनारे बाढ क्षेत्र के रूप में वर्ष के 3 माह प्राकृतिक आपदा से प्रभावित रहता है धानापुर को केन्द्र मानकर ग्राम सभा महुजी, वीरासराय, जिगना, सोनहुली, कवलपुरा, बुढेपुर, प्रसहटा, रामपुर, दीयां, गद्दोचक, बोझवा, सैफपुर, नि धौरा, शेरपुर सरैया, आदि क्षेत्र के मध्य में धानापुर लगभग 17-18 किलोमीटर में स्थित है । इसी प्रकार राजस्व सर्किल के आधार पर सकलडीहा तहसील में कुल 164 राजस्व क्षेत्र है जिसको विभाजित कर धानापुर को तहसील बनाया जाय तो भी धानापुर जनपद कि बड़ी तहसील के रूप में 80-82 राजस्व क्षेत्रकी तहसील होगी। इस प्रकार धानापुर को तहसील बनाये जाने का न्याहित, राजस्वहित, प्रशासनिक हित व जनहित में हम अधिवक्तागण सर्मथन करते है। तहसील बनते ही प्राथमिकता के आधार पर धानापुर में मुन्सफ न्यायालय की स्थापना वैधानिक दृष्टि से कि जायेगी।
उपजिलाधिकारी से मिलकर पत्रक देने वालों में मुख्य रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता विरेन्द्र प्रताप, रामअवतार दूबे, राजकुमार सिंह (महामंत्री धानापुर विकास मंच) सहित काफी संख्या में अधिवक्तागण मौजूद रहे।


Kashi News Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button