October 2, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशचंदौली

धानापुर ब्लाक का विकास मॉडल दूसरे ब्लाकों के लिए बन रहा नजीर,

ब्लाक प्रमुख अजय सिंह ने पेश की मिसाल

Kashi News Times

काशी न्यूज टाइम्स धानापुर ( चंदौली) : धानापुर ब्लाक का विकास मॉडल चंदौली सहित आस पास के जिलों के ब्लाकों के लिए नजीर बन रहा है।
दो वर्षो में विकास का पहिया ऐसा घुमा की विकास क्षेत्र के लगभग हर गांव का कायाकल्प होने लगा।

ब्लाक प्रमुख का कार्यालय

लगभग दो वर्षो में 15 करोड़ रुपए से अब तक विकास खंड के लगभग सभी गांवों में कुछ ना कुछ विकास नजर आने लगा है। प्रमुख कामों में ब्लाक परिसर में ही नर्सरी की व्यवस्था की जा रही है ,ब्लाक प्रमुख अजय सिंह का कहना है कि अब तक लोग नर्सरी के लिए वन विभाग या निजी केंद्र पर हो आश्रित थे लेकिन शीघ्र ही आने वाले दिनों में एक उच्च स्तर के नर्सरी का प्रबंध ब्लाक परिसर में किया जाएगा जिससे क्षेत्र को पर्यावरण संरक्षण में लाभ मिलेगा।

ब्लाक कार्यालय का मुख्यद्वार

अतिथियों के लिए गेस्ट हाउस,मुख्य कार्यालय का जीर्णोद्धार,एडीओ पंचायत कार्यालय का जीर्णोद्धार के साथ साथ अन्य कई महत्वपूर्ण कार्य हैं जिनको अमली जामा पहनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा है।विकास खंड परिसर में प्रवेश करते ही वहां की हरियाली और भवनों के सुंदरीकरण विकास की कहानी बयान करती हैं।
ब्लाक प्रमुख की कुर्सी पर बैठते ही उन्होंने प्रमुख कार्यालय के साथ ब्लाक सभागार का सुंदरीकरण कराया जो औरों के लिए एक मिसाल बन गया है।

साज सज्जा से परिपूर्ण भव्य ब्लाक सभागार

ब्लाक परिसर में आरओ प्लांट के साथ साथ उन्होंने विकास खंड के जर्जर सोसाइटी भवन का भी संज्ञान लिया और उनका भी कायाकल्प किया।पशु चिकित्सालय का कायाकल्प के साथ रास्ते का भी निर्माण उनके प्रमुख कामों में से है।वर्षो से गंदगी की समस्या से जूझ रहे सीएचसी के बाहर भी साफ सफाई के साथ इंटरलॉकिंग और नाली के निर्माण का भी कार्य करा पूरे सीएचसी को गंदगी से राहत दिला दिया।उनका कहना है की आने वाले दिनों में विकास खंड के हर गांव में विकास दिखाई देगा जिसके लिए हम दृढ़ संकल्पित है। ब्लाक प्रमुख अजय सिंह द्वारा किया गया काम चंदौली जिले के साथ आस पास के जिले के ब्लाक प्रमुखों के लिए एक नजीर बन गया है।


Kashi News Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button