October 2, 2024 |

BREAKING NEWS

उत्तरप्रदेशचंदौली

धड़ल्ले से चल रही हरे भरे पेड़ों पर आरी, आनन-फानन में पहुंचा अमला

पिकप पर लदी लकड़ी पकड़ाई,हुई कार्यवाही

Kashi News Times

काशी न्यूज़ टाइम्स धानापुर (चंदौली): पिछले कुछ दिनों से लगातार कटाई हो रही है। क्षेत्र से धीरे-धीरे बगीचे गायब हो रहे हैं। जो अभी बचे हैं वह भी लकड़ी तस्करों के निशाने पर हैं।


एक ओर हरियाली को बढ़ावा देने को लेकर विभिन्न स्तर पर जागरूकता व पौधरोपण कार्यक्रम किए जा रहे हैं तो दूसरी ओर क्षेत्र में लकड़ी तस्करों द्वारा लगातार पेड़ों की कटाई करने से हरियाली बर्बाद हो रही है।
जो अभी बचे हैं वह भी लकड़ी तस्करों के निशाने पर हैं।
कवलपुरा गांव में संयुक्त सहकारी समिति एजुकेशन की जमीन पर लगे हरे पेड़ों की कटाई का काम जोरो से चल रहा था ।ग्रामीणों की शिकायत के बाद आनन-फानन में वन दरोगा राजकुमार और वन रक्षक सियाराम पेड़ कटाई वाली जगह पर पहुंचे तो इलेक्ट्रिक आरी से काटे गए कई वृक्षों की शीशम की लकड़ी मौके पर ही जब्त की गई।मौके से एक पिकप पर लदी लकड़ी को पकड़ कर थाने ले आया गया ।

इस बाबत प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर सिंह ने बताया कि वन दरोगा की तहरीर पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जा रही है।तस्करों द्वारा पिकप में लादकर हरी लकड़ी ले जाया जा रहा है। स्थानीय निवासियों के अनुसार सभी विभागों व अधिकारियों को इसकी जानकारी है, लेकिन इसके बाद भी धड़ल्ले से हरे पेड़ों की कटाई का कारोबार चल रहा है।


Kashi News Times

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close
Back to top button